Labels

Tuesday, March 8, 2016

आईसीआईसीआई ने महिला कर्मचारियों को दिया 'वर्क फ्रॉम होम' का तोहफा


आईसीआईसीआई ने महिला कर्मचारियों को दिया 'वर्क फ्रॉम होम' का तोहफा


Updated: Tue, 08 Mar 2016 12:02 PM (IST)



मुंबई। देश की सबसे बड़ी निजी ऋणदाता कंपनी आईसीआईसीआई बैंक ने अपनी महिला कर्मचारियों के लिए घर से काम करने की सुविधा देने की घोषणा की है। इसके लिए बैंक ने फेस रिकग्‍निशन तकनीक अपनाई है जिससे महिला कर्मचारी घर से ही लैपटॉप पर लॉग इन कर कोर बैंकिंग सर्वर को एक्‍सेस कर सकेंगी। यह पहली बार हुआ है जब किसी बैंक ने घर से काम करने की सुविधा देते हुए 'वर्क फ्रोम होम' की अवधारणा को अलग स्‍तर पर पहुंचाया है। इसके तहत ऐसे सभी कामों को घर बैठे पूरा किया जा सकेगा जिनमें ग्राहक से सीधे तौर पर बात करने की कोई जरूरत न हो।

इसी तरह देश का सबसे बड़ा बैंक एसबीआई भी इसी तैयारी में है। एसबीआई की चेयरमैन अरुंधति भट्टाचार्य ने कहा कि वह ऐसे सिस्‍टम को तैयार करने पर काम कर रहे हैं जिससे रिलेशनशिप मैनेजर घर से ही काम कर सकें। वे कहती हैं 'क्‍वॉलिटी और सिक्‍योरिटी को बनाए रखने के लिए हम कॉल रिकॉर्डिंग की सुविधा में रखेंगे।'

महिला दिवस की पूर्व संध्‍या पर iWork@Home के लॉन्चिंग के मौके पर आईसीआईसीआई बैंक की सीईओ चंदा कोचर ने कहा कि इंटरनल सर्वे में हमने पाया कि अधिकांश महिलाएं मैटरनिटी ड्यूटीज के कारण, बच्‍चों की देखभाल के लिए नौकरियां छोड़ देती हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि महिलाएं नौकरी न छोड़े इस योजना को शुरु किया गया है।

कोचर ने यह भी कहा कि पहले ही 50 महिलाएं iWork@Home प्रोजेक्‍ट के तहत घर से काम करने की कोशिश कर रही हैं और बैंक को 125 रिक्‍वेस्‍ट्स और मिली है। बैंक को उम्‍मीद है कि जल्‍द ही 500 महिलाएं घर से काम करेगी।

आईसीआईसीआई में लगभग 30 प्रतिशत कर्मचारी महिलाएं हैं।


Visit for Amazing ,Must Read Stories, Information, Funny Jokes - http://7joke.blogspot.com 7Joke
संसार की अद्भुत बातों , अच्छी कहानियों प्रेरक प्रसंगों व् मजेदार जोक्स के लिए क्लिक करें... http://7joke.blogspot.com

No comments:

Post a Comment