Labels

Tuesday, May 31, 2016

1009 रन बनाने वाला ऑटो ड्राइवर का बेटा सचिन के फ्लॉप बेटे से हारा


1009 रन बनाने वाला ऑटो ड्राइवर का बेटा सचिन के फ्लॉप बेटे से हारा
2016-05-31 09:14:05


वडोदरा। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन को हुबली में 24 मई से होने वाले अंतर क्षेत्रीय टूर्नामेंट के लिए पश्चिम क्षेत्र की अंडर-16 टीम में शामिल किया गया है। ओ.एम. भोसले टीम के कप्तान होंगे। टूर्नामेंट 6 जून तक चलेगा। लेकिन अर्जुन के चयन की बजाय ये खबर इसलिए ज्यादा सुर्खियों में है कि प्रणव धनावड़े का चयन नहीं किया गया है। प्रणव वहीं हैं जिन्होंने जनवरी में स्कूली क्रिकेट में 1009 रन की पारी खेली थी।

प्रणव जैसी प्रतिभा को न चुने जाने से सोशल मीडिया पर बहस लगातार बढ़ती जा रही है। लोग धनावड़े को आधुनिक युग का एकलव्य तक बता रहे हैं। प्रणव अपनी इस पारी से इंटरनेशनल लेवल पर फेमस हो गए थे। खुद प्रणव को सचिन ने अपने ऑटोग्राफ वाला बैट गिफ्ट किया था। प्रणव जैसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी को न चुने जाने से सोशल मीडिया पर बहस लगातार बढ़ती जा रही है। सोशल मीडिया पर लोग कह रहे हैं कि वल्र्ड रिकॉर्ड होल्डर प्रणव एक स्टार किड अर्जुन से हार गया। ज्ञात हो कि प्रणव के पिता एक ऑटो रिक्शा ड्राइवर हैं।
इसलिए उठा अर्जुन के चयन पर सवालनार्थ जोन के खिलाफ खेले गए मैच में अर्जुन का गेंद और बल्ले दोनों से ही प्रदर्शन खराब रहा है। पहली पारी में अर्जुन जीरोपर बोल्ड हो गए। जबकि 12 ओवर में 52 रन देकर सिर्फ एक ही विकेट ले सके। दूसरी पारी में भी स्कोर में कोई योगदान नहीं दे सके। इसके बाद चयन पर सवाल खड़े होना लाजिमी है। यह पहली बार नहीं है, जब अर्जुन के चयन को लेकर विवाद की स्थिति बनी है। 2014 में जब उनका सलेक्शन मुंबई की अंडर-14 टीम में हुआ था तो उस समय भी यही कहा गया था कि अर्जुन को सचिन का बेटा होने का फायदा मिला है।
ट्विटर पर इस तरह आए ट्वीट-यह तो होना ही था। कांबली के साथ भी यही हुआ था। प्रणव धनावड़े हमारे समय का एकलव्य है।-एकलव्य (प्रणव) एक बार फिर अर्जुन से हार गया। भारत में पक्षपात अभी खत्म नहीं हुआ है।-क्यों अर्जुन टीम में हैं और प्रणव नहीं? क्योंकि प्रणव सचिन तेंदुलकर या अनुराग ठाकुर के बेटे नहीं हैं।-राजनीति में जब विरासत चलती है तो सवाल खड़े किए जाते हैं। लेकिन जब यही क्रिकेट में होता है तो उत्सुकता से इंतजार होता है।
राकेश पारिख की अध्यक्षता में चुनी गई टीमटीम का ऐलान बड़ौदा क्रिकेट संघ के सचिव स्नेहल पारिख ने किया। भारतीय जूनियर चयन समिति की रविवार को हुई बैठक में टीम का चयन किया गया। बैठक की अध्यक्षता राकेश पारिख ने की। चयन समिति में तुषार अरोठे, शांतनु सुगवेकार, समीर दिघे और जे. कृष्णा राव थे


Visit for Amazing ,Must Read Stories, Information, Funny Jokes - http://7joke.blogspot.com 7Joke
संसार की अद्भुत बातों , अच्छी कहानियों प्रेरक प्रसंगों व् मजेदार जोक्स के लिए क्लिक करें... http://7joke.blogspot.com

No comments:

Post a Comment