Labels

Thursday, August 18, 2016

सस्ते आईफोन का झांसा देकर लाखों की ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

सस्ते आईफोन का झांसा देकर लाखों की ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश


दिल्ली पुलिस ने Shopit नाम से ऑनलाइन पोर्टल चलाकर सैकड़ों को चूना लगाने वाली एक ठग कंपनी का पर्दाफाश कर दिया. इस मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एक बी.टेक इंजीनियर समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है.




जॉइंट सीपी रवींद्र यादव ने बताया कि बीती 4 मई को छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में रोहित मोदी नामक शख्स ने पुलिस को शिकायत दर्ज कराई थी कि उसे ऑनलाइन ट्रैडिंग कंपनी Shopit की ओर से कॉल आई थी. कॉलर ने उसे 70 हजार का आई-फोन 9 हजार में देने का ऑफर दिया और 9 हजार रुपये कंपनी के अकांउट में एडवांस में जमा कराने के लिए कहा था.

रोहित ने इस बात से मना कर दिया तो कॉलर ने 3 हजार रुपये जमा कराने के लिए कहा और बाकी के 6 हजार रुपये डिलीवरी के समय देने की बात कही. पुलिस के अनुसार रोहित उनके झांसे में इस कदर आया कि सस्ते आईफोन के चक्कर में लगभग 27 लाख रुपये आरोपियों के अलग-अलग अकाउंट में जमा करा दिए. वह करीब पांच महीने तक उनके चक्कर में रहा.

लेकिन जब उसे ठगे जाने का अहसास हुआ तो उसने स्थानीय पुलिस को मामले की शिकायत दर्ज कराई. छत्तीसगढ़ पुलिस ने आरोपियों की तलाश में शुरू की और पुलिस दिल्ली आ पहुंची. यहां उन्होंने दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के साथ मिलकर इस ठग कंपनी का पर्दाफाश किया.

डीसीपी भीष्म सिंह के सुपरविजन में एक पुलिस टीम ने कॉल डिटेल के सहारे आरोपियों का पता लगाया. इस मामले में शास्त्री नगर निवासी नवीन शर्मा, खुरेजी खास निवासी नसीम खान और लक्ष्मी नगर निवासी राम अवतार को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस का दावा है कि तीनों ने ऑनलाइन शॉपिंग का झांसा देकर सैकड़ों भोले-भाले लोगों को ठग चुके हैं. इनके शिकार विभिन्न राज्यों में हैं. एक आरोपी नवीन बी.टेक कर चुका है.



Visit for Amazing ,Must Read Stories, Information, Funny Jokes - http://7joke.blogspot.com 7Joke
संसार की अद्भुत बातों , अच्छी कहानियों प्रेरक प्रसंगों व् मजेदार जोक्स के लिए क्लिक करें... http://7joke.blogspot.com

No comments:

Post a Comment