Labels

Sunday, May 13, 2012

Santa Banta Jokes / संता बंता चुटकले


Santa Banta Jokes / संता बंता चुटकले



संता: अब मैं किसी भी लड़की के सामने शादी का प्रस्ताव नहीं रखूंगा !
बंता: क्यों फिर किसी लड़की ने तुम्हारा प्रस्ताव ठुकरा दिया?
संता : नहीं स्वीकार कर लिया!
****************
संता अपने दोस्त से !
संता : दो बातें हमेशा याद रखो ! पहली अपनी पत्नी से जो वादा करो उसे पूरा करो !
बंता : दूसरी बात !
संता : अपनी पत्नी से कभी कोई वायदा न करो !
****************
बंता : संता भाजी आप अपनी सारी कहानियां ख़राब औरतों के बारे में क्यों लिखते हैं ?
संता : क्योकि अच्छी औरतों की कोई कहानी नहीं होती !
****************
बंता : संता भाजी मेरी घरवाली बहुत लडाकी है ! मुझसे लड़ती है और मायके चली जाती है !
संता : बंता भाजी आप इस मामले में मेरे से लक्की हैं ! मेरी घरवाली मुझसे लड़ती है और फ़ौरन अपने मायके वालों को यहां बुला लेती है!
****************
संता : 20 साल तक तो मैं और मेरी बीवी बहुत खुश थे !
बंता : फिर ......
संता : फिर हमारी शादी हो गई !
****************
भिखारी संता भिखारी बंता से : यह लाटरी का टिकट सम्भाल के रखो! मुझे पूरा यकीन है कि 1 करोड़ की लाटरी हमें ही निकलेगी !
भिखारी बंता : फिर हम कार में भीख मांगने जाया करेंगे
****************
बंता : मैंने आपकी लिखी किताब पढ़ी है आप तो बिलकुल लालू प्रसाद यादव की तरह लिखते हैं !
संता : पर उनको तो लिखना नहीं आता !
बंता : इसीलिए तो कह रहा हूँ !
****************
संता : मेरी बीवी ने कल रात मेरी एक पप्पी ली मेरा एक गाल लाल हो गया !
बंता: क्या उन्होंने लिपिस्टिक लगायी थी ?
संता : नहीं यार साली ने अपने मुंह में गुटखा डाला था!
****************
संता : यार तेरी और भाभी की जोड़ी तो सीता राम की जोड़ी है !
बंता : कहाँ यार, न तो यह धरती में समाती है और न इसे कोई उठा ले जाता है !
****************
संता: जब कोई आदमी किसी खूबसूरत लड़की को देखता है तो वह सोचता नहीं है कि वह विवाहित है ?
बंता : नहीं तब वो सोचता है वह विवाहित क्यों है ?
****************
संता : बताओ इंसान के बच्चों और जानवरों के बच्चों में क्या फर्क है ?
बंता : गधे का बच्चा बड़ा होकर गधा बनता हैं!
उल्लू का बच्चा उल्लू बनता है!
पर इंसान का बच्चा बड़ा होकर गधा भी बन सकता है और उल्लू भी !
****************
संता : मैं अब तक तीन शादियाँ करवा चुका हूँ ! और मेरी तीनों बीवियां मर चुकी हैं ! मेरी समझ में ये नहीं आता मैं क्या करूँ ?
बंता : नारी जाती पर तरस करो !
****************
संता : बंता भाजी आपने मेरे 10,000 रूपये देने हैं! प्लीज़ आप मेरे पैसे दे दो !
बंता : संता भाजी आप गलत टाईम पर आ गये हैं !
संता : फिर कब आऊँ ?
बंता : जब मैं घर पर न होऊँ !
****************
संता : बंता भाजी सूरत सिंह है न अपना दोस्त वह अस्पताल में दाखिल है !
बंता : क्यों बंता भाजी उसको क्या हो गया ? कल तो मैंने उसे एक औरत के साथ एक होटल में अच्छा भला देखा था !
संता : उसकी पत्नी ने भी उसे उसी होटल में उसी औरत के साथ देख लिया!
****************
संता और बंता के बीच में लडाई हो रही थी �
बंता : शहर में तेरे कपडे फाड़ के तुझको नंगा कर दूंगा !
संता : सीरियस लड़ाई में रोमैंटिक बात मत कर ...
****************
संता : तुमने अपनी बीवी को तलाक क्यों दिया ?
बंता: उसने शादी मुझसे की और बच्चा भगबान से मांगती थी !
****************
बंता : आज मैंने अपने लड़के को बहुत मारा !
संता : पर क्यों ?
बंता : क्योंकि कल उसका परिणाम आना है! और मैं कुछ दिनों के लिए बाहर जा रहा हूँ !
****************
बंता : वो लड़की मुझे पागल लगती है !
संता : कैसे ?
बंता : मैंने कहा मैं तुमसे प्यार करता हूँ !
तो वह बोली "मैंने कल ही नई चप्पल खरीदी है"
****************
पत्नी : मैं जो भी काम करती हूं, उसमें पूरी तरह डूब जाती हूं...
पति : तुम कुआं क्यों नहीं खोदतीं...?
****************
एक कुम्हार के घर के सामने दो गधे बातचीत में मशगूल थे।
पहले ने कहा- क्या बात है यार! बहुत खुश रहते हो आजकल।
दूसरा बोला- हाँ! जब से मेरे मालिक की बेटी सयानी हुई है तब से मालिक रोज उसे डराता-धमकाता रहता है, अच्छा काम करना वर्ना तेरी शादी गधे से कर दूँगा।
****************
एक बार रमन अपनी सजी-धजी पत्नी को लेकर मंदिर पहुंचा।
मंदिर की सीढ़ियां चढ़कर उसने पत्नी से कहा : तुम यहीं ठहरो! मैं अभी दर्शन करके आता हूं।
पत्नी बोली : क्यों? क्या मैं मंदिर के अंदर नहीं आ सकती?
रमन बोला : वो देखो! मंदिर के बाहर बोर्ड लगा है...नशीली चीजें अंदर लाना मना है!
****************
संता : क्या शराब पीने से खांसी जाती है?
बंता : क्यों नही जाएगी? जब मेरा घर, खेत, पैसा सब कुछ चला गया, तो तेरी खांसी क्या चीज है।
****************
पापा : ये क्या... गणित में तुम्हें केवल एक नंबर मिला है।
बेटा : जब इरादों में हो दम तो हौसलों में क्यों नहीं...
पापा : क्या?
बेटा : सिर्फ दो जीरो का फ़र्क है, आ जाएंगे...
****************
पत्नी : आपने पिछले साल मेरे जन्मदिन पर मुझे लोहे का बैड दिया था! इस बार आप क्या दे रहे है?
सन्ता : इस साल उसमें करन्ट छोड़ने का इरादा है!
****************
सन्ता : आपके बच्चे, पप्पू और मुन्नी कैसे हैं?
बन्ता : पप्पू पास हो गया और मुन्नी बदनाम हो गई!
****************
टीचर : तुम क्लास में लेट क्यों आये ? बाकी सारे तो पहले आ गये थे.....
स्टूडेंट : सर झुंड में तो कुत्ते आते हैं, शेर तो हमेशा अकेला ही आता है...
****************
इम्तिहान की रात स्टूडेन्ट ने टॉस किया।
हेड आया तो सोना है, टेल आया तो पूरी रात फिल्म देखनी है।
खड़ा रहा तो गाने सुनना हैं और सिक्का अगर हवा में रहा तो कसम से पढ़ाई करनी है। इम्तिहान की रात स्टूडेन्ट ने टॉस किया।
हेड आया तो सोना है, टेल आया तो पूरी रात फिल्म देखनी है।
खड़ा रहा तो गाने सुनना हैं और सिक्का अगर हवा में रहा तो कसम से पढ़ाई करनी है।
****************
अध्यापक (संता से) : सांप के ऊपर कोई कविता सुनाओ
सन्ता : इन्सान इन्सान को डस रहा है और सांप बगल में बैठकर हंस रहा है|
****************
एक विद्यार्थी ने एमबीए का फॉर्म भरते हुए पास बैठे चौकीदार से पूछा : यह कॉलेज कैसा है?
चौकीदार : बहुत बढ़िया है! हमने भी यहीं से एमबीए किया है...
****************
बंता को रात मेँ मच्छर बहुत परेशान कर रहा था
रात बारह बजते हीँ बंता का सर घुमा
बंता जहर पिकर बैठ गया बोला अब आओ
सब मरोगे
****************
एक मोटे पेट वाला आदमी रास्ते से जा रहा था
कुछ नटखट लडकियोँ ने पूछा लाला जी मटके का क्या भाव है
लाला जीः नल के साथ पचास रुपये
****************
लडका मैँ तुमसे प्यार करता हुँ
लडकी हट
लडका मैँ तुम्हारेँ बिना मर जाउँगा
लडकी हट
लडका मैँ तुमसे शादी करना चाहता हुँ
लडकी सच
लडका चल हट
****************
एक आदमी अपनी पत्नी और सोलह बच्चोँ के साथ दोस्त के घर गया
दोस्त लज्जा नहीँ आई
आदमी नहीँ आज उसका टेस्ट था
****************
एक व्यापारी अपने व्यापार के सिलसिले में चाइना गया. वहां की रंगीनियों में ऐसा खोया की वापस जाने का प्रोग्राम आगे टालता रहा. जब चार बार प्रोग्राम आगे बढ़ा दिया तो उसकी बीवी का फोन आया.

बीवी " हाँ जी आप घर कब आ रहे हो ?"

आदमी " अभी एक हफ्ता और लगेगा "

बीवी " तुम अगर कल तक वापस नहीं आये तो जो चीज तुम वहां पर खरीद रहे हो में यहाँ पर बेचना शुरू कर दूँगी."
****************

No comments:

Post a Comment