Labels

Wednesday, September 9, 2015

एक बार एक दोस्त ने दूसरे दोस्त से पूछा -- तुम्हारे खुशहाल वैवाहिक जीवन के पीछे क्या राज है?

एक बार एक दोस्त ने दूसरे दोस्त से पूछा -- तुम्हारे खुशहाल वैवाहिक जीवन के पीछे क्या राज है?

पहले दोस्त ने कहा, हमें अपने जीवन साथी के साथ प्यार से जिम्मेवारियाँ बाँटनी चाहिए, एक दूसरे का आदर करना चाहिए, तब कोई समस्या नहीं रहती!
दूसरे दोस्त ने कहा क्या तुम थोड़ा खुल कर बता सकते हो?

पहले दोस्त ने कहा--- जैसे मेरे घर में सारे बड़े मुद्दों पर में ही निर्णय लेता हूँ, जबकि सारी छोटी छोटी बातों के निर्णय मेरी बीवी लेती है हम एक दूसरे के निर्णयों पर कभी हस्तक्षेप नहीं करते!

मैं कुछ समझा नहीं! दूसरे दोस्त ने कहा, थोड़ा उदाहरण दे कर बताओ, पहले दोस्त ने कहा,..... छोटी छोटी बातें जैसे हमें कौन सी कार खरीदनी है, कितना पैसा बचाना है, कब घर जाना है, कब बाजार जाना है, कौन सा सोफा, एयर कंडिशनर कौन सा रेफ्रिज्रेटर खरीदना है, महीने का खर्चा, नौकरानी रखनी है या नहीं वगैरा वगैरा!
मेरी पत्नी ही इन सबका निर्णय लेती है मैं उसके निर्णयों से सहमत हो जाता हूँ!

दूसरे दोस्त ने पूछा तब तुम्हारी क्या भूमिका है?

पहले दोस्त ने कहा-- मेरे निर्णय हमेशा बड़े मुद्दों पर होते हैं जैसे,=---अमेरिका को इराक पर हमला करना चाहिए, क्या अफ्रीका को अपनी अर्थव्यवस्था बढ़ानी चाहिए, क्या सचिन को सन्यास लेना चाहिए वगैरा वगैरा, तुम्हें ये सुनकर हैरानी होगी, कि मेरी बीवी कभी भी मेरे फैसलों का विरोध नहीं करती! :D :)



Visit for Amazing ,Must Read Stories, Information, Funny Jokes - http://7joke.blogspot.com 7Joke
संसार की अद्भुत बातों , अच्छी कहानियों प्रेरक प्रसंगों व् मजेदार जोक्स के लिए क्लिक करें... http://7joke.blogspot.com

No comments:

Post a Comment