Labels

Wednesday, September 21, 2011

Humour/Fun - Hindi Jokes


Humour/Fun - Hindi Jokes


एक सज्जन अपनी पत्नी के साथ होटल में जाते हैं| जैसे ही अन्दर घुस रहे हैं एक महिला मिलती है और वह सज्जन को नमस्कार करती है|
पत्नि - बोलो, वह कौन थी?
पति - जरा चुप भी रहो| मैं वैसे ही परेशान हूँ, समझ में नहीं आता जब वो भी यही सवाल पूछेगी तो क्या जवाब दूँगा

------------------------------------------------------------------------------------
बरेलीवाले एक सज्जन जयपुर से आगरा जा रहे थे| उन्होंने सोचा टिकिट-विकिट की कौन चिन्ता करे, सीधे जा बैठे डब्बे में|
सज्जन कुछ बातूनी थे, लगे सुनाने चुटकुले|
वे बोले, अनूपशहरवाले लोग कुछ अजीब ही होते हैं| अभी जब मैं जयपुर जा रहा था तो ट्रेन में एक अनूपशरवाले मिल गये| मैंने पूछा अनूपशहर कहाँ है तो जवाब दिया बुलन्दशहर के पास| मैंने पूछ बुलन्दशहर कहाँ है तो बोले अनूपशहर के पास| सज्जन अपने ही चुटकले पर खुद जोर से हँस दिये|
कुछ देर बाद बोले - ट्रेन में दो अनूपशहर वाले शतरंज खेल रहे थे - और लगे हँसने, उन सज्जन को अपना यह भी चुटकुला बहुत पसन्द आया|
वो अभी अपने चुटकले का आनन्द ले ही रहे थे कि उनकी बदकिस्मत से एक टीटी आता दिखा| सज्जन घबरा उठे| साथवाले मुसफिरों ने देखा तो पूछा क्या बात है आप घबरा क्यों गये| सज्जन बोले टिकिट नहीं है और टीटी साहब आरहे हैं| मुसाफिरों ने समझाया चिन्ता ना करें, पूछे तो कह देना कि मैं एक बडा नेता हूँ, सब ठीक हो जावेगा|


टीटी - टिकिट लाओ|
सज्जन - टिकिट किससे माँगते हो? पता है मैं कौन हूँ?
टीटी - सब पता है| हम बरेलीवालों को मूर्ख बनाना इतना आसन नहीं है| चलो टिकिट निकालो|
सज्जन - मैं देशका एक बहुत बडा नेता हूँ|
टीटी - इस ट्रेन में तो सुसरे रोज़ नेता आते हैं| अगर नेताओं को टिकिट बिगर सफर करने दें तो रेलवे का दिवाला निकल जायेगा| चलो टिकिट निकालो|
सज्जन - समझ के बात करो, मैं इन्दिरा गाँधी हूँ|


इतना सुनते ही टीटी सब कुछ रख हाथ जोड कर खडा हो गया और बोला - आज तक आपका नाम ही सुना था आज दर्शन भी हो गये|

 

No comments:

Post a Comment