Labels

Friday, September 23, 2011

संता बंता जोक्स / चुटकुले (Santa Banta Jokes In Hindi)

संता बंता जोक्स / चुटकुले (Santa Banta Jokes In Hindi)

बसंती, इन कुत्तों के सामने मत नाचना।’

शोलेफिल्म की बहुत तारीफ सुनकर सड़क पर घूमने वाले दो कुत्ते भी फिल्म देखने पहुंचे।
मगर फिल्म पूरी खत्म होने से पहले ही वे नाराज होकर चले आए।
बाहर उनके एक साथी कुत्ते ने पूछा, ‘क्या हुआ? पूरी फिल्म क्यों नहीं देखी?’
यार, फिल्म का हीरो कह रहा था- बसंती, इन कुत्तों के सामने मत नाचना।

******************
पुलिस वाले को ठग लिया।

संता मुंबई घूमने गया।
गेटवे ऑफ इंडिया पर खड़े होकर वह कबूतर देखने लगा।
वहां पुलिस की वर्दी में एक ठग ने उसे टोका।
क्या तुम्हे पता नहीं है कि यहां कबूतर देखने के भी पैसे लगते हैं। कितने कबूतर देखे?’
संता ने जवाब दिया: जी पंद्रह।
ठग संता सिंह से पंद्रह रुपए लेकर चलता बना।
वापस लौट कर संता सिंह ने अपनी पत्नी से कहा: मैंने मुंबई में एक पुलिस वाले को ठग लिया।
पत्नी ने पूछा_ कैसे?
संता सिंह ने जवाब दिया: मैंने वहां पच्चीस कबूतर देखे लेकिन रुपए पंद्रह कबूतर के ही दिए।

*********************
संताः यार पेट्रोल के दाम फिर बढ़ गए हैं।
बंताः क्या फर्क पड़ता है यार मैं तब भी सौ रुपए का पेट्रोल डलवाता था और आज भी उतने का ही डलवाता हूं
*********************
बंताः तुमने कहा था यह रेडियो अमेरिका का बना है, मगर जब मैंने इसे चलाया तब इसमें से आवाज आई, ‘…यह है ऑल इंडिया रेडियो!
*********************
संता अपने मित्र बंता से बहुत नाराज था।
उसने बंता से कहाः तुम दूसरों से यह क्यों कहते फिरते हो कि मैं मूर्ख हूं?
बंताः माफ करना यार, मुझे यह नहीं मालूम था कि यह बात गुप्त रखनी है।
******************
संताः कल मेरा बेटा आ रहा है।
बंताः लेकिन उसे तो पांच साल की सजा हुई थी।
संताः हां, लेकिन उसके अच्छे व्यवहार के कारण उसकी सजा का एक साल माफ कर दिया गया है।
बंताः बहुत अच्छा! भगवान ऐसी औलाद सबको दे

******************
संताः मुझे रात भर नींद नहीं आई।
बंताः क्यों नहीं आई?
संताः कल रात भर नींद में मैं यही सपना देखता रहा कि मैं जाग रहा हूं।

****************
संताः भाई संता, तुम इतने दिन से नजर नहीं आ रहे थे, कहीं बाहर गए थे।
बंताः हां, मैं श्रमदान करने गया था।
संताः मैं समझा नहीं।
बंताः दरअसल, मुझे छह महीने का सश्रम कारावास मिला था

***************
संता-बंता एक कार में बम लगा रहे थे।
संताः अगर बम लगाते समय यह ब्लास्ट कर गया तो?
बंताः अरे तो क्या हुआ मेरा पास एक और बम है।

**************
अमेरिकीः हमारे यहां नब्बे प्रतिशत शादियां ईमेल से होती है।
संताः क्या बात कर रहे हो! हमारे यहां तो सौ फीसदी शादियां फीमेल से ही होती हैं।

**************
संताः मुझे अपनी गर्लफ्रेंड को कोई गिफ्ट देना है, क्या दूं?
बंताः यार ऐसा कर की गोल्ड रिंग दे दे।
संताः कोई बड़ी चीज बता!
बंताः तो फिर गोल्ड रिंग जाने दे, एमआरएफ का टायर दे दे।
****************
संता सिंह की नई नौकरी लगी।
पहले दिन संता ने बहुत देर तक काम किया।
देर रात तक उसकी टेबल से खटर-पटर की आवाज आती रही।
संता का बॉस उससे बड़ा खुश हुआ।
अगले दिन बॉस ने संता को अपने केबिन में बुलाकर पूछाः कल तुमने देर रात तक क्या किया?
संताः कुछ नहीं सर, दरअसल की-बोर्ड के एल्फाबेट्स क्रम में नहीं थे उन्हीं को ठीक कर रहा था।
*****************
बंता (संता दुकानदार से): तुमने मुझे धोखा दिया।
संता दुकानदारः वो कैसे?
संता और बंता गाना गा रहे थे।
संता खड़े हो कर गाना गा रहा था वहीं बंता शीर्षासन में गाना गा रहा था।
तभी वहां से एक आदमी गुजरा।
वह उन दोनों को देख हैरान हो गया।
उसने संता से पूछाः भई ये सिर के बल खड़ा होकर गाना क्यों गा रहा है?
संताः अरे बुद्धु इतना भी नहीं समझे! ये मैं साइड ए गा रहा हूं और ये साइड बी।
*******************
बंताः ऐसा लगता है कि वो लड़की ऊंचा सुनती है। मैं कुछ कहता हूं वो कुछ और ही बोलती है।
संताः वो कैसे?
बंताः मैने कहा आई लव यू, तो वह बोली मैंने कल ही नए सैंडल खरीदे हैं
***************
संता एक बियावान जगह में बैठा रो रहा था।
बंता ने पूछाः यार संता तुम क्यों रो रहे हो?
संताः यार एक लड़की को भूलने की कोशिश कर रहा हूं।
बंताः इसमें रोने की क्या बात है?
संताः जिस लड़की को भूलने की कोशिश कर रहा हूं, उसका नाम याद नहीं आ रहा
********************
संता डाकूः सुन या तो तू अपनी जान देगा, या फिर वह सारा रुपया जो पोटली में दबाकर ले जा रहा है।
बंता (संता डाकू से) नहीं जी, तुम मेरी जान ही ले लो, रुपया तो मैंने बुढ़ापे के लिए रख छोड़ा है।
*********************
संताः यार आज पहली बार अलार्म घड़ी से मेरी आंख खुली।
बंताः वह कैसे?
संताः मेरी बीवी ने उसे मेरे सिर पर फेंक मारा था..
***********************
संताः (बंता से) तुम कौन-कौन सी भाषाएं बोल और लिख सकते हो?
बंताः मैं चार भाषाएं अच्छी तरह बोल और लिख सकता हूं।
संताः अच्छा कौन-कौन सी?
बंताः हिंदी, देवनागरी, हिंदुस्तानी और राष्ट्रभाषा।
*****************
संता आइने के सामने आंखें बंद करके खड़ा था।
संता की बीवी ने पूछाः अरे, यह क्या कर रहे हो?
संताः मैं जानना चाह रहा हूं कि मैं सोते समय कैसा दिखता हूं।
****************\
संताः यार सुना है तुमने नया नावेल छपवाया है?
बंताः हां यार, ठीक सुना है तुमने।
संताः कुछ बिका कि नही?
बंताः हां मेरी अंगूठी, साइकल और बीवी की चूड़ियां।
***************
संताः तुम जानते ही हो कि मैं कितनी मेहनत करके नीचे से ऊपर आया हूं।
बंताः क्यों नहीं, पहले तुम बूट पॉलिश किया करते थे और अब सिर पर तेल मालिश का काम करते हो।
***************
संताः बचपन में मैं एक बार दूसरी मंजिल की छत से नीचे गिर गया था
बंताः फिर क्या हुआ? तुम मर गए या जिंदा बचे?
संताः बहुत पुरानी बात है यार.. अब याद नहीं
****************
बंता और उसकी बीवी बहुत देर से झगड़ रहे थे।
संताः यार हद हो गई, लड़े जा रहे हो, लड़े जा रहे होआखिर कोई वजह भी तो होगी?
बंता की बीवीः अब इतनी देर से लड़ रहे हैं तो वजह थोड़ी ही याद रह जाएगी!
**************
संता को नींद में चलने की बीमारी लग गई।
एक दिन वह छत पर सोया हुआ था और नींद में ही चलने लगा।
नतीजा यह हुआ कि वह सीधा छत से नीचे आ गया।
वहां पर लोगों की भी़ इकट्ठी हो गई।
एक आदमी ने पूछाः क्या हुआ?
संताः पता नहीं क्या हुआ.. मैं भी अभी-अभी यहां पहुंचा हूं।
*****************
संताः काम वाली शांति को बुलाऊं?
पत्नीः क्यों?
संताः डॉक्टर ने कहा है, रात में दवा खाने के बाद शांति के साथ सो जाना।
******************
संताः बंता मैं तुम्हारे एटीएम का पासवर्ड जान गया हूं।
यह सुनकर बंता टेंशन में आ गया….
बंताः अच्छा, जरा बताना क्या है मेरा पासवर्ड?
संताः चार स्टार है..
बंताः नहीं, मेरा पासवर्ड तो 2321 है।
















 

No comments:

Post a Comment