Labels

Friday, September 23, 2011

संता बंता जोक्स / चुटकुले (Santa Banta Jokes In Hindi)

संता बंता जोक्स / चुटकुले   (Santa Banta Jokes In Hindi)


    बंता (एक राहगीर को बड़ी देर से देखने के बाद) भाई साहब, बुरा मत मानिएगा क्या आप चीनी हैं
राहगीर ने कहाः नहीं मैं भारतीय हूं
बंता चला गया।
थोडी देर बाद बंता लौटकर फिर आया और पूछाः भाईसाहब क्या आप चीनी हैं
राहगीर गुस्से सेः मैं भारतीय हूँ
बतां चला गया।
कुछ देर बात फिर आया और पूछाः भाईसाहब आप चीनी हो?
राहगीर भड़क उठाः हां, हां, मैं चीनी हूंअब बोलो
बंताः पर चीनी लगते तो नहीं हो यार
--------------------------
एक आदमी सिनेमा हॉल में तीन सीटों पर लेटा हुआ था।
टिकट चेकर ने उसे देखकर कहा: अपनी सीट पर बैठो। एक आदमी केवल एक ही सीट पर बैठ सकता है।
आदमी कुछ मिनमिनाया जो टिकटचेकर को सुनाई नहीं दिया लेकिन वह उठा नहीं।
टिकट चेकर ने फिर कहा: अगर तुम उठकर नहीं बैठोगे तो मुझे मैनेजर को बुलाना पड़ेगा।
आदमी धीरे से फिर कुछ बुदबुदाया।
टिकटचेकर मैनेजर को बुला लाया।
मैनेजर ने भी उस आदमी से उठकर बैठने को कई बार कहा पर वह नहीं उठा।
हारकर मैनेजर ने पुलिस को फोन किया।
पुलिस वाले ने आकर स्थिति का निरीक्षण किया।
फिर उस आदमी से पूछा: क्या नाम है तुम्हारा?
रामसिंहआदमी ने पहले की अपेक्षा कुछ जोर से कहा।
कहां से आये हो?
बालकनी से… – आदमी ने दर्द से कराहते हुये बताया।
-------------------------------
एक मियाँ साहेब परदेस में नौकर थे। कुछ दिन पीछे घर का एक नौकर आया और कहा कि मियाँ साहब,आपकी जोरू रांड हो गई। मियाँ साहब ने सिर पीटा, रोए गाए,बिछौने से अलग बैठे, सोग माना, लोग भी मातम-पुरसी को आए। उनमें उनके चार पाँच मित्रों ने पूछा कि मियाँ साहब आप बुद्धिमान हो के ऐसी बात मुँह से निकालते हैं, भला आपके जीते आपकी जोरू रांड होगी। मियाँ साहब ने उत्तर दिया-भाई बात तो सच है,खुदा ने हमें भी अकिल दी है,मैं भी समझता हूँ कि मेरे जीते मेरी जोरू कैसे राँड होगी। पर नौकर पुराना है, झूठ कभी न बोलेगा।
------------------------------
एक नामुराद आशिक से किसी ने पूछा,”कहो जी, तुम्हारी माशूक तुम्हें क्यौ नहीं मिली?”
बेचारा उदास होके बोला, “यार कुछ न पूछो। मैंने इतनी खुशामद की कि उसने अपने को सचमुच की परी समझ लिया और हम आदमियों से बोलने में भी परहेज किया।
-------------------------------
कैप्टनः नौ-जवान आगे बढ़ो!
सभी जवान आगे बढ़ गए संता वहीं पर खड़ा रहा।
कैप्टनः तुम क्यों नहीं आगे बढ़े?
संताः आप ही ने तो कहा था कि नौ-जवान आगे बढ़ो..
मैं तो दसवां जवान हूं!!!
-----------------------------
ओझाः बच्चा तेरी बीवी से चुड़ैल चिपक गई है। कोई उपाय करवा…! बंताः बाबा, अगर दो बहने गले मिल रही हैं तो इसमें क्या हर्ज है…!!
----------------------------
टूरिस्टः यह किसका कंकाल है?
संताः यह टीपू सुल्तान का कंकाल है!
टुरिस्टः और यह बगल में छोटा सा कंकाल किसका है?
संताः यह टीपू सुल्तान का कंकाल है.. जब वह छोटा बच्चा था!! 
------------------------
 एक दिन मनीष ने भावुक होकर सुमन से कहा- देखो , मैं भवेश की तरह अमीर तो नहीं हूं और न ही मेरे पास महंगी गाड़ियां हैंलेकिन , मैं तुम्हें बहुत चाहता हूं। सुमन : प्यार तो मैं भी तुमसे बहुत करती हूं…. …लेकिन, तुम भवेश के बारे में कुछ और बताओ न!
------------------------------
 एक बार दो प्रेमी पहाड चढने के लिए जाते है।
चढते-चढते बहुत रात हो जाती है, तो दोनों सो जाते हैं।
इस बीच प्रेमी उन दोनों के बीच एक तकिया रख देता है ताकि कुछ हो न जाए।
सुबह होती है और प्रेमी अपनी प्रेमिका से कहता है कि चलो अब सिर्फ दो घंटे मे पहाड़ चढना है।
प्रेमिका ने कहाः क्या खाक पहाड़ चढें
रात भर में एक तकिया तो पार कर नहीं सकेपहाड़ क्या खाक चढोगे!
----------------------------
 संताः यार, आज मैने बस के पीछे-पीछे दौड़ के तीन रूपए बचा लिए।
बंताः क्या यार, बहुत मूर्ख हो
टैक्सी के पीछे भागते तो कम से कम सौ रुपया बचता।
-------------------------------------
 एक बार सन्ता कार चलाते हुए कहीं जा रहा था।
उसे एक ट्रक ने ओवरटेक किया।
ट्रक के पीछे लिखा हुआ था पढने वाला पागल है
यह पढ़ते ही संता आगबबूला हो गया।
संता ने तुरन्त अपनी कार को दौडा कर ट्रक को ओवरटेक कर के रोका।
और ट्रक के पीछे जाकर लिखा-
लिखने वाला पागल है
------------------------------------
 संताः यह दो हजार का चेक किसे भेज रहे हो?
बंताः अपने छोटे भाई को।
संताः लेकिन चेक पर तुमने हस्ताक्षर तो किये ही नही।
बंताः मैं अपना नाम गुप्त रखना चाहता हूं न, इसलिए
-------------------------------------
 प्रेमी: प्रिये, तुम्हारी सुंदरता, तुम्हारी सरलता और सादगी हमारे प्रेम को कितना वास्तविक बनाते हैं।
प्रेमिका: हां, प्रिये तुम्हारी संपत्ति और तुम्हारा बैंक बैलेंस भी इसमें पूरा सहयोग देते हैं।
----------------------------------
 पप्पू संता सेः आज क्लास में टीचर ने एक ऐसा सवाल पूछा जिसका जवाब सिर्फ मेरे पास था
संताः शाबाश मेरे स्मार्ट पुत्तरक्या सवाल था?
पप्पूः ये ब्लैकबोर्ड किसने गीला किया? 
-----------------------------------
 बंता (सन्यासी से) महाराज, मेरी पत्नी मुझे बहुत तंग करती है, मैं क्या करूं, मुझे कोई उपाय बताइए?
सन्यासीः बेटा इसका कोई उपाय नहीं है। यदि मेरे पास उपाय होता तो आज मैं सन्यासी न बनता….
---------------------------------
 1980 के दशक में लड़की- माँ मैं जीन्स पहनूंगी
मां- नहीं बेटी, लोग क्या कहेंगे?
2007 के दशक में लड़की- मां मैं मिनी स्कर्ट पहनूंगी
मां- पहन ले बेटीकुछ तो पहन ले!!!
------------------------------------
 मां ने बेटे से पूछा- तुम्हारे ऑफिस में काम कैसा चल रहा है?
बेटा- मेरे नीचे 25 आदमी काम करते है.
मां- तो क्या तू अभी से अफसर हो गया?
बेटा- मां मेरा आफिस ऊपर की मंजिल में है. नीचे के फ्लोर में 25 आदमी काम करते हैं.
---------------------------------------
 सोनू को हाथों पर चलकर घर में घुसते देखकर उसके पिताजी ने पूछा, “बेवकूफ! यह क्या कर रहा है?”
आपकी आज्ञा का पालन कर रहा हूं पापा. आपने कहा था ना कि अगर फेल हो गए तो घर में कदम नहीं रखना.
------------------------------------------
 संता ने एक रात अचानक उठकर अपनी पत्नी से पूछाः यह बताओ, किस तरह की मौत अच्छी है, तड़प-तड़प कर मरना या झटपट मर जाना?
पत्नीः ये रात के वक्त कैसे-कैसे सवाल पूछते हो, झटपट मर जाना ज्यादा अच्छा है
संताः ठीक है तो अपनी दूसरी टांग भी मेरे ऊपर रख दो
----------------------------------------
 बंताः बॉस, मैंने शादी कर ली है, अब तो मेरी सेलेरी बढ़ा दीजिए
बॉसः फैक्टरी परिसर से बाहर होने वाली दुर्घटनाओं के लिए हम जिम्मेदार नहीं हैं।
-------------------------------------
 संता भीड़ भरी सड़क पर आड़ी-तिरछी कार चला रहा था, तभी पुलिस ने उसे पकड़ लिया।
संता ने कहाः मैं कार चलाना सीख रहा हूं
पुलिसः बिना किसी इंस्ट्रक्टर के?
संताः कॉरेस्पांडेंस कोर्स है, सर जी!

No comments:

Post a Comment