Labels

Wednesday, March 25, 2015

विष्णु जी और लक्ष्मीजी संवाद :- लक्ष्मी जी : सारा संसार पैसे (मेरे) से चल रहा है, अगर मैं नहीं तो कुछ नहीं.,


विष्णु जी और लक्ष्मीजी संवाद :-
लक्ष्मी जी : सारा संसार पैसे (मेरे) से चल रहा है, अगर मैं
नहीं तो कुछ नहीं.,
विष्णु जी (मुस्कुरा के) :- सिद्ध करके दिखाओ.?
लक्ष्मी जी ने पृथ्वी पर एक शवयात्रा का दृश्य दिखाया -
जिसमे लोग शव पर पैसा फेंक रहे थे, कुछ लोग उस पैसे को लूट
रहे थे, तो कुछ बटोर रहे थे, तो कोई छीन रहा था।
लक्ष्मी जी :- देखा ..... कितनी कीमत है पैसों की..?
विष्णु जी:- परन्तु लाश नहीं उठी पैसे उठाने के लिए.?
लक्ष्मी जी:- अरे, लाश कैसे उठेगी वो तो मरी हुई है... बेजान
है।
तब विष्णु जी ने बड़ा खूबसूरत जवाब दिया, बोले :-
जब तक मैं (प्राण) शरीर में हूं.. तब तक ही तेरी कीमत है।
और जैसे ही मैं शरीर से निकला.. तुम्हारी कोई कीमत
नहीं है।।🌹👌🌹👌🌹👌




Visit for Amazing ,Must Read Stories, Information, Funny Jokes - http://7joke.blogspot.com 7Joke
संसार की अद्भुत बातों , अच्छी कहानियों प्रेरक प्रसंगों व् मजेदार जोक्स के लिए क्लिक करें... http://7joke.blogspot.com

No comments:

Post a Comment