Labels

Thursday, November 12, 2015

Breaking News : फ्लैश सेल में स्नैपडील ने 5 मिनट में बेची 60,000 मैगी किट्स , जंक फ़ूड (विटामिन , प्रोटीन रहित ) मैगी फिर से भारतीय बाजार में बिकना शुरू

Breaking News : फ्लैश सेल में स्नैपडील ने 5 मिनट में बेची 60,000 मैगी किट्स ,
जंक फ़ूड (विटामिन , प्रोटीन रहित ) मैगी फिर से भारतीय बाजार में बिकना शुरू 



************************************
हमारे देश भारत में जहर भी सस्ता बेचोगे तो वो भी धड़ल्ले से बिकेगा -
मैगी में विटामिन , प्रोटीन नहीं हैं और सिर्फ जंक फ़ूड है जो की स्वस्थ्य की दृष्टि से बहुत ख़राब है ,
लेकिन भारत जैसे देश में मूर्खों की कमी नहीं जो कोल्ड ड्रिंक में पेप्सी , कोका कोला और खाने में जंक फ़ूड मैगी जैसे पदार्थ को पसंद करते हैं । 
जबकि स्वास्थ्य की दृष्टि से उम्दा कोल्ड ड्रिंक - नीम्बू पानी , जूस , पोदीना पानी, नारियल पानी  इत्यादि को कम पसंद करने वाले कुछ बेवकूफ भी  हैं 
खाने में नाश्ते में मैगी की जगह - इडली , पोहा , सूजी का उपमा , चने , मोंठ , सलाद (शलगम , ककड़ी , खीरा , टमाटर ) अच्छे होने के बावजूद भी जंक फ़ूड मैगी खाने वाले भी इस देश में हैं 
***********************************



फ्लैश सेल में स्नैपडील ने 5 मिनट में बेची 60,000 मैगी किट्सनई दिल्ली: ई-कामर्स प्लेटफार्म स्नैपडील पर मैगी की 60,000 वेल्कम किट्स की मात्र पांच मिनट्स में बिक गईं। टेक्नोलॉजी ने सामान की बिक्री को कितना आसान बना दिया है, यह इसका एक और उदाहरण है। ई-कॉमर्स साइट्स फ्लैश सेल से कुछ ही सेकेंड्स में करोड़ों रुपये के गैजेट्स औऱ अन्य इलेक्ट्रॉनिक सामान बेचते रहे हैं और बिक्री के आंकड़े सुनकर सब हैरान रह जाते हैं। अब नेस्ले ने भी मैगी को फ्लैश सेल के जरिये बेचा और करीब 5 महीने बाद ज़बर्दस्त वापसी की है।

क्या होती है फ्लैश सेल

फ्लैश सेल एक ई-कामर्स कारोबार माडल है, जिसमें कोई वेबसाइट सीमित अवधि के लिए किसी एक उत्पाद की पेशकश करती है। संभावित ग्राहकों को इसके लिए पहले से पंजीकरण कराना होता है। वैसे तो फ्लैश सेल कोई नया कॉन्सेप्ट नहीं है, लेकिन भारत में इसपर ज़्यादा लोगों ने ग़ौर तब किया, जब शयाओमी ने फ्लैश सेल के माध्यम से फ्लिपकार्ट पर अपने स्मार्टफोन बेचने शुरू किए और रातोंरात जबर्दस्त सफलता पाई। दरअसल शयाओमी के फ्लैगशिप फोन एमआई को खरीदने के लिए उपभोक्ता को पहले फ्लिपकार्ट पर रजिस्टर करना होता था औऱ उसके बाद फ्लैश सेल वाले दिन सबसे पहले फोन खऱीदने के लिए एंट्री करने वाले लोगों को फोन मिल जाता था औऱ बाकियों को दिखता था ऑउट ऑफ स्टॉक का मैसेज। मैगी ने भी फ्लैश सेल की तकनीक अपनाकर भारतीय बाज़ार में जबर्दस्त वापसी कर ली है। मैगी वेल्कम किट्स के नए बैच की बिक्री 16 नवंबर को की जाएगी।

मैगी की फिर से बिक्री कैसे हुई संभव


बंबई उच्च न्यायालय ने अगस्त में मैगी से प्रतिबंध हटाते हुए सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त तीन प्रयोगशालाओं में इस ब्रांड का नए सिरे से परीक्षण कराने का निर्देश दिया था। इससे पहले नेस्ले के लोकप्रिय 2 मिनट इंस्टैंट नूडल्स ब्रांड मैगी की बिक्री पर उसमें सीसे की मात्रा तय सीमा से अधिक पाए जाने के बाद प्रतिबंध लगा दिया गया था। मैगी की वेल्कम किट :12 पैकेज मैगी, 2016 का मैगी कलेंडर, मैगी फ्रिंज मैग्नेट, मैगी पोस्टकार्ड और वेल्कम बैक का पत्र: के लिए पंजीकरण 9 नवंबर को शुरू हुआ था, लेकिन इसकी स्नैपडील पर बिक्री आज शुरू हुई।

स्नैपडील का दावा सिर्फ 5 मिनट में बिक गईं 60 हज़ार वेल्कम किट्स

स्नैपडील के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (भागीदारी एवं रणनीतिक पहल) टोनी नवीन ने कहा, स्नैपडील ने मैगी वेल्कम किट के पहले 60,000 के बैच की बिक्री मात्र पांच मिनट में पूरी कर ली। भारत के सर्वाधिक लोकप्रिय ब्रांड्स में से एक का काफी बेसब्री से इंतजार किया जा रहा था। देशभर से उपभोक्ताओं ने इसको लेकर काफी उत्साहवर्धक प्रतिक्रिया दिखाई।







Visit for Amazing ,Must Read Stories, Information, Funny Jokes - http://7joke.blogspot.com 7Joke
संसार की अद्भुत बातों , अच्छी कहानियों प्रेरक प्रसंगों व् मजेदार जोक्स के लिए क्लिक करें... http://7joke.blogspot.com

No comments:

Post a Comment